Breaking News

पुरुषों को इन 2 चीजों का सेवन कभी नही छोड़ना चाहिए

 


वर्तमान में शरीर में कमजोरी आना आमबात है क्योंकि फास्ट फ़ूड की वजह से शरीर कमजोर और दुबला पतला हो जाता है और इसी कमजोरी की वजह से कई बार शर्मिदा भी होना पड़ता है. और ज्यादातर कमजोरी की वजह से लड़कों को इसका समाना करना पड़ता है. कई बार ऐसा होता है मोटे और भारी शरीर में भी कमजोरी आ जाती है जिसे अंदरूनी कमजोरी कहा जाता है. इसकी वजह से शरीर जल्दी थक जाता है इसलिए आज हम आपको बताएगें की लड़कों को कमजोरी से बच कर रहने के लिए कौन कौनसी चीजों का सेवन करते रहना चाहिए. तो आइए जानते है.

अदरक


 
अदरक का सेवन सर्दियों में बहुत लाभदायक बताया गया है. इससे शरीर में गर्मी का स्तर बना रहता है. आपको बता दें की अगर शरीर में गर्मी का स्तर गिर जाए तो काम वासना में कमी आ जाती है. जिसे गुप्त रोग कहा जाता है. और अदरक का सेवन इसी गर्मी को बनाये रखता है. अदरक का सेवन आप चाय या सब्जी आदि के माध्यम से भी कर सकते है.
लौंग

 


लौंग भी स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक है इसका सेवन अवश्य करना चाहिए यह शरीर में आई कमजोरी को दूर करने में सहायक होता है इसके सेवन से पाचन तंत्र मजबूत बना रहता है. और शरीर में जाने वाला भोजन व्यर्थ नही जाता. यह किए हुए भोजन की साड़ी ऊर्जा शरीर के विकास में लगा देता है इसलिए लौंग का सेवन पुरुषों को कभी नही छोड़ना चाहिए.