Breaking News

बालों को तेजी से लंबा और घना बनाने के लिए मेहंदी में मिलाकर लगाएं यह 1 चीज

 Image result for घना बनाने के लिए मेहंदी में मिलाकर

बदलती लाइफस्टाइल और खानपान की गलत आदतों की वजह से बहुत से लोगों के बाल समय से पहले ही झड़ने लगते हैं, जिस वजह से उनकी सुंदरता को बहुत नुकसान पहुंचता है। इसलिए, आज की इस पोस्ट में हम आपको घर में ही अपने सिर के बालों को घने और मजबूत बनाने का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने के लिए आपको सिर्फ मेहंदी और तिल के तेल की आवश्यकता होगी।


उपाय



इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में मेहंदी डालकर उसमें आवश्यकतानुसार पानी डालें, इसके बाद इसे हल्की आंच पर रखकर चलाते रहे। इस मिश्रण को आपको लगभग 6 से 10 मिनट तक गर्म करना है और इसके कुछ देर बाद उस घोल में तिल का तेल डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। जब मिश्रण अच्छी तरह से घुलकर तैयार हो जाए तो इस मिश्रण को ठंडा होने के लिए छोड़ दें। ठंडा होने के बाद इस मिश्रण को अपने बालों पर लगाए और सूखने के लिए छोड़ दें। सूख जाने के बाद अपने बालों को अच्छी तरह से साफ पानी की सहायता से धो लें। सप्ताह में एक बार ऐसा करने से आपके बाल काले और घने बने रहेंगे।


इस मिश्रण की खास बात यह है कि बालों को घना और मजबूत तो बनाता ही है साथ ही इसके इस्तेमाल से आपके बाल चमकदार भी होते हैं। इसके अलावा जो लोग बालों में रुसी की समस्या से परेशान है वो भी इस उपाय का इस्तेमाल कर सकते है।