Breaking News

आपदा में अवसर ढूँढना कोई अक्षय कुमार से सीखे, PUBG बंद होते ही खेल दिया मास्टरस्ट्रोक


 

चीन द्वारा निर्मित मशहूर मोबाइल गेमिंग ऐप पबजी पर बैन हुए अभी ठीक से दो दिन भी नहीं हुए है और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने कमोबेस इसी कंसेप्ट पर FAU-G यानी फौजी गेम के भारत में आने वाले दिनों में लांचिंग का एलान कर दिया है. हालाँकि इसमें कई बुनियादी बदलाव करने की भी जनकारी है. बताया जा रहा है कि यह एप्प गेम खेलने वालों को देश के जवानों के बलिदान के बारे में जानकारी भी देगा. उल्लेखनीय है कि सरकार ने बुधवार यानी 2 सितंबर को 118 और चीनी ऐप्स को यह कहते हुए बैन कर दिया था कि इससे देश के सुरक्षा को खतरा है.

अपने पहले गेमिंग वेंचर को लांच करने की जानकारी अक्षय कुमार ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिये दी. बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट में लिखा कि, ‘पीएम मोदी के आत्मनिर्भर मूवमेंट को सपोर्ट करते हुए इस एक्शन गेम का प्रेजेंट करते हुए गर्व हो रहा है. निडर और एकता की मिसाल गार्ड्स – फौजी. एंटरटेनमेंट से इतर इस खेल में प्लेयर्स हमारे सैनिकों के सैक्रिफाइज को जान सकेंगे. इस मोबाइल गेम से मिलने वाले रेवेन्यू का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा.’

अक्षय कुमार द्वारा लांच किये जाने वाले ऑनलाइन गेम फौजी के बारे में फ़िलहाल विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है. गौर करने वाली बात यह है कि इस गेम को PUBG पर बैन के ठीक दो दिन बाद लांच किया गया है. भारत में पबजी गेम किस कदर मशहूर था. इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारत में यह गेम करीब 17.5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया था. रोजाना गेम खेलने वाले यूजर्स की संख्या भी कम नहीं थी.

यह दूसरा मौका है जब भारत ने एक तरीके से चीनी एप्स पर ‘डिजिटल स्ट्राइक’ किया है. इससे पहले गलवान में भारत-चीन के सैनिकों की झड़प के बाद केंद्र ने 29 जून को 59 चीनी ऐप्स, 27 जुलाई को 47 ऐप और 2 सितंबर को 118 ऐप्स बैन किया था. हालाँकि, अक्षय कुमार के ऑनलाइन गेमिंग के दिशा में कदम उठाने की सोशल मीडिया यूजर्स सराहना कर रहे है. बॉलीवुड एक्टर के अनाउंसमेंट के बाद से ही FAUG गेम ट्विटर पर पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. खबर लिखे जाने तक गेम के हैशटैग पर 63 हजार से अधिक ट्वीट किये जा चुके है.