Breaking News

JIO और Airtel ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी लाई जबरदस्त सस्ते प्लान



अभी हाल में रिलायंस जियो फाइबर ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किये थे। वह नये ग्राहकों को एक महीने की फ्री सर्विस भी ऑफर कर रहा है। ब्रॉडबैंड क्षेत्र में बढ़ती प्रतियोगिता को देखते हुए भारती एयरटेल ने भी अपने नये अनलिमिटेड नाम से ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किये हैं। एयरटेल ने अपने प्लान में स्पीड भी बढ़ाई है। आइए जानते हैं ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो और एयरटेल में से कौनसे प्लान बेहतर रहेंगे।

रिलायंस जियो फाइबर प्लान्स

रिलायंस जियो फाइबर का 399 रुपये और 699 रुपये का प्लान

जियो फाइबर के 399 रुपये वाले प्लान में 30 एमबीपीएस (Mbps) की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान पर ग्राहकों को अनिलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का फायदा भी मिलेगा । वहीं, 699 रुपये वाले प्लान में 100Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है। इसमें भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का फायदा मिलेगा।

999 रुपये और 1499 रुपये के प्लान्स

999 रुपये और 1499 रुपये वाले प्लान्स में ओटीटी ऐप्स की भरमार है। 999 रुपये में 150 एमबीपीएस स्पीड के साथ 1000 रुपये की कीमत के 11 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। वहीं 1499 रुपये वाले प्लान में 1500 रुपये की कीमत के 12 ओटीटी ऐप्स मिलेंगे। टीवी एंव नेट पर उपलब्ध कार्यक्रमों, फिल्मों और गेमिंग के शौकिनों के लिए यह प्लान्स खासतौर पर डिजाइन किए गए हैं।

मिलेगा एक महीने का फ्री ट्रायल

ग्राहकों को इसमें एक महीने फ्री ट्रायल सर्विस मिलेगी। एक महीने के फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक किसी भी एक प्लान का चुन सकते हैं। ‘नए इंडिया का नया जोशटैरिफ प्लान्स 399 रु प्रतिमाह से शुरू हो कर 1499 रु प्रतिमाह तक हैं। फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक जियो फाइबर का कनेक्शन कटवा भी सकता है। इसके लिए कोई भी पैसा नही काटा जाएगा। साथ ही फ्री ट्रायल के लिए ग्राहक को मिलेगा 4के सेट टॉप बॉक्स और 10ओटीटी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान्स

एयरटेल ने रिलायंस जियो के प्लान्स आने के करीब एक हफ्ते बाद अपने नये प्लान लॉन्च किये हैं। एयरटेल ने अनलिमिटेड नाम से नये ब्रॉडबैंड प्लान उतारे हैं। ये नये प्लान 499 रुपये से शुरू है।

कंपनी ने बढ़ाई स्पीड

वीडियो एंटरटेनमेंट के साथ सेट टॉप बॉक्स भी ऑफर कर रही है, वो भी रिफंडेबल डिपोजिट के साथ। एयरटेल ने नये प्लान में स्पीड को 23 गुना तक बढ़ाया है। कंपनी ने स्पीड 3,500 गीगाबाइट्स तक बढ़ाई है। ये नये प्लान आज 7 सितंबर से शुरू हो गए हैं। कंपनी 125 शहरों में ये प्लान ऑफर कर रही है।

एयरटेल का 499 रुपये का प्लान

कंपनी का शुरुआती प्लान 499 रुपये से शुरू है। एयरटेल ने 799, 999 और 1,400 रुपये के प्लान उतारे हैं। एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर प्लान 3,999 रुपये के एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स से कोई भी टीवी स्मार्ट टीवी बन सकता है। सभी प्लान्स में अनलिमिटेड फोन कॉल्स, एयरटेल एक्ट्रीम 4K TV box मिलेगा। इसमें से 1,500 वापिस भी हो जाएंगे। इसमें ग्राहकों को 550 चैनल्स मिलेंगे।