Breaking News

चीनी सैनिकों ने फिर किया धोखे से हमले लेकिन इस बार भारतीय सैनिकों ने भी सिखा दिया सबक



पूर्वी लद्दाख में चीन के सैनिक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. चीनी सैनिकों ने एक बार फिर धोखे से भारतीय जवानों पर हमला करने की कोशिश की थी, जिसे देश के जांबाजों ने नाकाम कर दिया. रेजांग ला के उत्तर में स्थित मुखपुरी में चीन के करीब 50 सैनिकों ने सोमवार को धारदार हथियारों से लैस होकर भारतीय क्षेत्र में चोटी पर कब्जा करने की कोशिश की थी. भारतीय जवानों ने हवा में फायरिंग कर उन्हें खदेड़ दिया. चीन ने इससे पहले 15 जून को भी गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों पर धोखे से हमला किया था.  

आजतक के पास चीनी सैनिकों की वो तस्वीरें हैं, जिन्होंने सोमवार को लद्दाख के रेजांग ला क्षेत्र में भारतीय सैनिकों को हटाने का प्रयास किया था. तस्वीरों में हथियार, बंदूक के साथ चीन के सैनिक दिख रहे हैं. 

सोमवार की रात को चीनी सैनिकों ने LAC के पास एक फॉरवर्ड पोस्ट पर कब्जा करने का प्रयास किया, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था. हथियारों के साथ चीनी सैनिकों की तस्वीर से साफ है कि वे भारतीय जांबाजों से कड़े जवाब की उम्मीद कर रहे थे, जो हमारे सैनिकों ने दिया भी. 

सेना से जुड़े सूत्रों ने कहा कि चीनी सैनिक हथियारों के साथ आए थे, लेकिन भारतीय सैनिकों ने उन्हें अपने करीब नहीं आने दिया, क्योंकि इससे एक और हिंसक झड़प हो जाती और गलवान घाटी जैसी घटना फिर हो जाती.