Breaking News

बड़ी खबर: भारत का दोस्त इस महीने में बना लेगा कोरोना वैक्सीन



अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा है कि अक्टूबर के अंत तक उच्च-जोखिम वाले लोगों को संभावित कोरोना वायरस वैक्सीन देने के लिए तैयारी करें. बुधवार को एजेंसी की ओर से प्रकाशित दस्तावेज में यह बात सामने आई.

वैक्सीन देने के समय को राजनीतिक महत्व के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने COVID-19 को रोकने के लिए वैक्सीन बनाने का ऐलान किया. उन्होंने अरबों डॉलर का कमिटमेंट करने के बाद लोगों से नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में खुद को जिताने की मांग की. राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना वैक्सीन को लेकर शुरू से मुखर रहे हैं क्योंकि इस बीमारी ने अब तक 180,000 से अधिक अमेरिकियों की जान ले ली है.

सीडीसी के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, "सीडीसी की एक खास तैयारी है, जिसके तहत राज्यों को वैक्सीन वितरण के लिए कहा गया है ताकि संभवतः अक्टूबर और नवंबर में सीमित मात्रा में वैक्सीन दी जा सके." इससे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने यह खबर दी थी कि सीडीसी ने 50 राज्यों और 5 बड़े शहरों के अधिकारियों से इस बारे में संपर्क किया है.