Breaking News

दिल्ली में आज से चालू होगी मेट्रो सेवा, सिर्फ इन 2 लाइनों पर चलेगी गाड़ी



दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और पिंक लाइन से सफर करने वालों यात्रियों के लिए राहत की खबर है. कोरोना महामारी के चलते 171 दिनों से बंद पड़ी ब्लू लाइन और पिंक लाइन सेवा एक बार फिर लोगों को बुधवार से मिलने लगेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि दिल्ली मेट्रो 171 दिनों के बाद बुधवार से ब्लू लाइन- द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी-वैशाली और पिंक लाइन-मजलिस पार्क से शिव विहार तक सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

DMRC 9 और 10 सितंबर को सुबह और शाम के समय ब्लू लाइन पर 66 ट्रेनें चलाएगा. इसी तरह पिंक लाइन पर करीब 27 ट्रेनें मजलिस पार्क से मयूर विहार पॉकेट-1 और 13 ट्रेनें त्रिलोकपुरी-संजय लेक से शिव विहार स्टेशन के बीच चलेंगी. 

डीएमआरसी के मुताबिक, इन दोनों लाइनों को फिर से खोलने पर मौजूदा 28 इंटरचेंज मेट्रो स्टेशनों में से नौ-राजौरी गार्डन, दिल्ली हाट, आईएनए, मयूर विहार फेज-I, कड़कड़डूमा, राजीव चौक, यमुना बैंक, आनंद विहार आईएसबीटी, आजादपुर और सिकंदरपुर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी.

इसके अलावा रेड लाइन रिठाला से शहीद स्थल नई बस अड्डा (गाजियाबाद) तक, ग्रीन लाइन कीर्ति नगर / इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) और वायलेट लाइन कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) तक मेट्रो सेवाएं आगामी 10 सितंबर से फिर से शुरू होंगी.