Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-0 से आगे चल रही इंग्लैंड को बड़ा झटका, जोस बटलर हुए बाहर



इंग्लैंड टीम के नए ओपनर बने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की नाबाद 77 रन की तूफानी पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को रविवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में एकतरफा अंदाज में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड को अब अगले मैच में बटलर की सेवाएं नहीं मिल पाएगी क्योंकि वो अपने परिवार के साथ समय बिताने के कारण तीसरे मैच से हट गए हैं। इस बात की जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दे दी है। ईसीबी ने बताया है कि जोस बटलर अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए बायो-सिक्योर बबल से बाहर निकल गए हैं।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजिस बाउल में मंगलवार को होने वाले अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में अभी 2-0 से आगे है। टेस्ट टीम के सदस्य के रूप में बटलर ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दो महीने जैव सुरक्षित वातावरण में बिताए। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे के लिए सीमित ओवरों की टीम से जुड़ गए।

बयान में कहा गया कि बटलर शुक्रवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले पहले वनडे मैच से पूर्व गुरुवार को जैव सुरक्षित वातावरण में वापस आ जाएंगे लेकिन इससे पहले उनके टेस्ट होंगे। एजिस बाउल में अंतिम टी-20 के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वन डे सीरीज के लिए मैनचेस्टर जाएंगी। बटलर का इस सीरीज में प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उन्होंने दो मैचों में 121 रन बनाए। बटलर की गैर मौजूदगी में टॉम बैंटन को ओपनिंग करने का मौका मिलेगा।