Breaking News

क्या आप WhatsApp के इस नए फीचर के बारे में जानते हैं? आपका काम हो जाएगा आसान


WhatsApp ने एंड्रॉएड पर बीटा यूजर्स के लिए नया फीचर पेश किया है। बता दें कि WhatsApp ने  'Advance Search'सुविधा शुरू की है। हालांकि इस फीचर की पिछले कुछ महीनों से टेस्टिंग में था और इसे पहले iOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह फीचर व्हाट्सएप पर फाइलों को खोजना आसान बनाता है। यह अनिवार्य रूप से व्हाट्सएप पर साझा किए गए विभिन्न प्रकार के मीडिया और फाइलों की कैटेगरिज़ बनाता है। नया एडवांस सर्च फीचर अभी व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन पर उपलब्ध है लेकिन जो यूजर्स जो बीटा वर्जन पर हैं वे इसका उपयोग कर सकते हैं।

 व्हाट्स एप पर डिफॉल्ट रूप से नया फीचर चालू हो गया है। अब जब आप ऐप के टॉप पर जाकर सर्च ऑपशन चुनते हैं, तो फ़ोटो, वीडियो, लिंक, GIF, ऑडियो और दस्तावेज़ों सहित विभिन्न विकल्पों के साथ एक मेन्यू दिखाई देता है। इसके बाद आप जो सर्च करना चाहते हैं उस पर टैप कर सकते हैं या केवल सर्च बार में टैप कर सकते हैं और जब आप सर्च में कुछ टाइप करते हैं तो उसमें फोटो और वीडियो की तरह बहुत कुछ शामिल होगा।  


किसी भी ऑपशन को चुनने से वो सब दिखाई देगा जो उस विशेष प्रकार की फाइल में शेयर किया गया हो। उदाहरण के लिए, यदि आप फ़ोटो चुनते हैं, तो आप व्हाट्सएप पर भेजे और प्राप्त किए गए सभी फ़ोटो देखेंगे। आप इन खोज बॉक्स के भीतर भी टाइप कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर नया सर्च फीचर काफी मददगार है।  ख़ासतौर पर उन लोगों के लिए जो बहुत सारा डेटा स्टोर करके रखते हैं।  ये फीचर सब लोगों के लिए व्हाट्सएप पर कब आएगा इसकी अभी कोई जानकारी नहीं लेकिन अगर ये बीटा वर्जन पर आ चुका है तो ऐसा माना जा रहा है कि ये जल्द ही सभी लोगों के लिए उपलब्ध होगा।