Breaking News

बड़ी खबर: मुकेश अंबानी खरीद सकते हैं Tiktok, चल रही है बातचीत


भारत ने जून में 59 चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगाया था जिसमें  टिकटॉक का नाम भी शमिल था। उसके बाद जुलाई के अंत में भी 15 अन्य चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगा। भारत में प्रतिबंध के बाद Tiktok को अमेरिका में भी बैन करने की मांग उठी। अमेरिका ने टिकटॉक के सामने चीन से नाता तोड़ने का शर्त रखा है। इसी बीच खबर है कि टिकटॉक के भारतीय कारोबार को रिलायंस इंडस्ट्रीज खरीद सकता है।


ईटी की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस के साथ भारतीय भारतीय कारोबार में हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है। खबर है कि बातचीत फिलहाल शुरुआती स्तर पर ही है।


खबर है कि टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने रिलायंस के टॉप अधिकारियों से मुलाकात की है। इस मुलाकात में tiktok के भारतीय बिजनेस को लेकर बातचीत हुई है, हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

बता दें कि भारत में प्रतिबंध लगने के बाद टिकटॉक परेशान है, क्योंकि अमेरिका में भी टिकटॉक को अपना कारोबार समेटना पड़ सकता है। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक को 15 सितंबर की डेडलाइन दी है। इसके बाद अमेरिका में टिकटॉक को बंद किया जा सकता है।