Breaking News

बड़ी खबर: बिहार के IPS विनय तिवारी का CBI में ट्रांसफर, करेंगे सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच


खबरों की दुनिया में दावा किया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) की मौत की जांच के लिए मुंबई जाने वाले पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी (Vinay Tiwari in CBI) को सीबीआई में ट्रांसफर किया गया है। जहां से अब वह सीबीआई के जरिए सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करेंगे।

सोशल मीडिया पर किया जा रहा है यह दावा बिल्कुल गलत है। एक प्रमुख समाचार पत्र ने आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी से इस दावे के बाद संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि इन दावों में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। खुद ऑफिसर बताते हैं कि मैंने कई बार इसका खंडन किया है कुछ ट्वीट भी हटाए गए हैं।
IPS Officer Vinay Om Tiwari का ट्वीट कुछ इस प्रकार है: “कुछ खबरें कल से प्रसारित हो रही हैं। वह पूर्णतः गलत, भ्रामक और अफवाह हैं। कृपया उन पर ध्यान ना दें।” इसके अलावा भी कई अन्य समाचार पत्रों और मीडिया संस्थानों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के लिए आईपीएस विनय तिवारी को सीबीआई ट्रांसफर मिलने वाले दावे को गलत ठहराया है।
आपको बता दें विनय तिवारी (Vinay Tiwari) वही आईपीएस ऑफिसर हैं। जिन्हें हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच के लिए मुंबई जाने पर बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने क्वारंटाइन कर दिया था और बृहन्मुंबई महानगरपालिका के इस कदम की सियासी हलकों में काफी आलोचना भी हुई थी।
महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगे थे कि वह सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) सुसाइड केस की जांच में बाधा डालने के लिए विनय तिवारी को क्वारंटाइन कर रही है। मामले में जब सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार का पक्ष लिया तो बृहन्मुंबई महानगरपालिका को अपने कदम पीछे खींचते हुए विनय तिवारी को क्वारंटाइन नियमों से छूट देनी पड़ी। उसके चंद दिन बाद ही विनय तिवारी वापस पटना आ गए। आपको बता दें पटना पहुंचकर वर्तमान में पटना सिटी एसपी के पद पर तैनात विनय तिवारी ने बयान दिया था कि, “मुझे नहीं बल्कि सुशांत की जांच को क्वारंटाइन किया गया था।’ उनका यह बयान बृहन्मुंबई महानगरपालिका और महाराष्ट्र सरकार पर एक तंज था। अगर सुशांत केस की बात करें तो सुशांत केस फिलहाल सीबीआई के हाथ में है। दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय भी आर्थिक दृष्टि से मामले की जांच कर रहा है।