Breaking News

IPL के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएँगे ये खिलाड़ी, जानें सभी टीमों की लिस्ट

 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन से पहले मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को एक बड़ा झटका लगा है। 2019 के सीजन में जिस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस को विजेता बनाया था। उसी गेंदबाज की कमी टीम को शुरुआत के मैचों में खल सकती है। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा टूर्नामेंट के पहले कुछ मैचों में उपलब्ध नहीं रहेंगे। यही कारण है कि मुंबई की टीम को उनकी कमी खल सकती है, लेकिन टीम के पास पहले से ही मिचेल मैक्लेनघन, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज हैं।

हालांकि, मुंबई इंडियंस अकेली ऐसी टीम नहीं है, जिसके खिलाड़ी लेट संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई पहुंचेंगे। अन्य टीमों के खिलाड़ी भी देर से यूएई पहुंचेंगे। लसिथ मलिंगा के अलावा भी कई ऐसे दिग्गज हैं जो विभिन्न कारणों से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के शुरूआती मैचों से दूर रहेंगे। एक क्रिकेट वेबसाइट के अनुसार मलिंगा के पिता की तबियत ठीक नहीं है। उनकी सर्जरी होना है। इस कारण वे मुंबई इंडियंस टीम के साथ यूएई नहीं जा रहे हैं। लीग 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेली जाएगी।
Pakistan lost Test to England
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने तय किया है कि कंगारू टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलना है। इस सीरीज का समापन 16 सितंबर को होगा और इसके बाद ही दोनों टीमों के खिलाड़ी आइपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई जाएंगे। इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स, जोस बटलर व जोफ्रा आर्चर को आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया था
माना जा रहा है कि ईसीबी स्टोक्स, आर्चर और बटलर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका जरूर मिलेगा। ये खिलाड़ी सीरीज खत्म होने के बाद ही आईपीएल खेलने आएंगे। हालांकि इनके लिए क्वारंटीन नियम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस वजह से इन्हें कुछ मैचों से बाहर रहना होगा। ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच, डेविड वार्नर व स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी भी इस लीग में देर से ही जुड़ेंगे ऐसे में फ्रेंचाइजियों के लिए ये एक बड़ी मुसीबत है।
IPL teams sfs
ये खिलाड़ी भी देर से पहुंचेंगे UAE
मुंबई इंडियंस – लसिथ मलिंगा
चेन्नई सुपर किंग्स – जोस हेजलवुड, सैम कुर्रन
कोलकाता नाइट राइडर्स – पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बैंटन
सनराइजर्स हैदराबाद – डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मिचेल मार्श
रॉयल चैलेंजर बंगलोर – मोइन अली, आरोन फिंच, जोश फिलिपी, केन रिचर्डसन
दिल्ली कैपिटल्स – जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, मार्कस स्टोइनिस
राजस्थान रॉयल्स – जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, एंड्रयू टाय, टॉम कुर्रन
किंग्स इलेवन पंजाब – ग्लेन मैक्सवेल