Breaking News

ICC ने जारी की ताज़ा वनडे रैंकिंग, देखें टॉप-5 बल्लेबाज और विराट कोहली का स्थान


ICC ODI Rankings में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का दबदबा कायम है। लंबे समय से शीर्ष पायदान पर विराजमान विराट कोहली वनडे रैंकिंग में अभी भी नंबर वन बने हुए। टीम के कप्तान विराट कोहली जहां वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर हैं। वहीं, टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखा है। आईसीसी ने वनडे रैंकिंग इंग्लैंड बनाम आयरलैंड सीरीज के समाप्त होने के बाद जारी की है।

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में एक तरह से भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा है, क्योंकि बल्लेबाजी में विराट और रोहित शीर्ष पर हैं, जबकि गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह बुधवार को जारी हुई आईसीसी की वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम हैं। विराट कोहली ने 871 अंक के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया हुआ है, जबकि रोहित 855 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

गेंदबाजी में शीर्ष पर हैं बोल्ट

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह 719 अंक के साथ गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं। बल्लेबाजी सूची में आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी साउथैंप्टन में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 113 रन की पारी खेलने के बाद चार पायदान के फायदे से 42वें स्थान पर, जबकि उप कप्तान पॉल स्टर्लिंग अपनी 142 रन की पारी से 26वें स्थान पहुंच गए हैं।

इस सीरीज में कुर्टसि कैंफर ने सभी को प्रभावित किया और वह दो बार बल्लेबाजी के लिए उतरे और दोनों बार अर्धशतक जमाने में सफल रहे, जिससे वह बल्लेबाजों की सूची में 191वें स्थान से प्रवेश करने में सफल रहे। गेंदबाजी सूची में आयरलैंड के तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने सीरीज में छह विकेट लिए, जिससे वह 40 पायदान के फायदे से अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 89वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि मार्क एडेयर (छह पायदान के फायदे से 138वें स्थान पर) व जोश लिटिल (38 पायदान के फायदे से 146वें स्थान पर) भी सूची में ऊपर की ओर बढ़ने में सफल रहे।

ICC ODI Rankings में टॉप 5 बल्लेबाज

1. विराट कोहली – 871 अंक
2. रोहित शर्मा – 855 अंक
3. बाबर आजम – 829 अंक
4. रोस टेलर – 818 अंक
5. फाफ डुप्लेसिस – 790 अंक