Breaking News

ऐश्वर्या श्योरान: मॉडलिंग की दुनिया से IAS बनने तक का सफर


UPSC (यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन) का परीक्षा परिणाम जारी हो चुका है. परिणाम जारी होने के बाद मिस इंडिया फाइनलिस्ट ऐश्वर्या श्योरान (Aishwarya Sheoran) कि सोशल मीडिया पर सभी लोग ब्यूटी विद ब्रेन कहकर तारीफ कर रहे हैं. ऐश्वर्या (Aishwarya Sheoran) ने यूजीसी परीक्षा में पहली बार में ही पूरे भारत में 93वां रैंक प्राप्त किया है.

आपको बता दें दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ केंपस श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स इकोनॉमिक्स ऑनर्स की पढ़ाई कर चुकी ऐश्वर्या श्योरान (Aishwarya Sheoran) ने 19 साल की उम्र में मॉडलिंग के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत की थी. 2016 में वह मिस इंडिया फाइनल लिस्ट रह चुकी है. साथ ही 2014 में एक प्रतियोगिता में फ्रेश फिश के टाइटल से भी उन्हें नवाजा जा चुका है.
सिविल सर्विस परीक्षा पास करने के बाद ऐश्वर्या (Aishwarya Sheoran) ने मीडिया को बताया कि “मेरी मां ने पूर्व मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के नाम पर मेरा नाम रखा था. मेरी मां चाहती थी कि मैं मॉडलिंग और फैशन जगत में अपना करियर बनाऊं”. ऐश्वर्या ने यह भी बताया कि वह मिस इंडिया के 21 फाइनलिस्ट में चुन ली गई थी लेकिन उनका हमेशा से प्रशासनिक सेवा में जाने का एक सपना था. इसीलिए ऐश्वर्या ने मॉडलिंग करियर से थोड़ा ब्रेक लेकर सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी करना शुरू कर दिया. उन्होंने खुद पर विश्वास और अपनी मेहनत के दम पर UPSC परीक्षा में सफलता हासिल की.
ऐश्वर्या बचपन से ही पढ़ाई में काफी होशियार थी. उन्होंने यूपीएससी परीक्षा क्रेक करने के लिए कोई कोचिंग क्लास नहीं ली है. उन्होंने केवल अपनी पढ़ाई पर फोकस किया. पढ़ते वक्त वह अपना फोन ऑफ रखती और परीक्षा की तैयारी के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया से भी दूरी बना ली थी. मात्र 10 महीने की कड़ी मेहनत के बाद ऐश्वर्या (Aishwarya Sheoran) यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन परीक्षा में पास हुई है. मिस इंडिया फाइनलिस्ट से प्रशासनिक सेवा तक पहुंचने के बाद ऐश्वर्या को सभी लोग सोशल मीडिया के माध्यम से बधाइयां दे रहे है