Breaking News

Corona Update: कोरोना से लड़ने के ललिए कनाडा सर्कार ने उठाया बड़ा कदम


कनाडा सरकार की कोरोना महामारी पर धीमी प्रतिक्रिया देने की वजह से काफी आलोचना हो रही है। हालांकि इसी कारणवश देश में कोरोना वायरस से व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए मास्क की कमी हो गई थी। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने पर इसकी प्रारंभिक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। और  सरकार ने वैक्सीन के लिए 2 कंपनियों के साथ करार किया है ताकि देश मे कोरोन से संक्रमित लोगों की जान बचाई जा सके।

कनाडा की सार्वजनिक सेवा और अधिग्रहण मंत्री अनीता आनंद ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन टास्क फोर्स द्वारा समीक्षा के बाद सरकार ने फाइजर और मोडेर्ना कंपनियों के साथ समझौते किए है। आनंद ने कहा कि यदि सबकुछ ठीक रहा तो कनाडा को वैक्सीन की 2021 में डिलिवरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार वैक्सीन के लिए अन्य कंपनियों के साथ भी बातचीत कर रही है।

एक बयान में सरकार ने कहा है, ‘सरकार संभावित वैक्सीन उम्मीदवारों के गारंटीकृत आपूर्ति आधार को स्थापित करने के लिए कई प्रमुख दवा कंपनियों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर कर रही है।’ आनंद एक भारतीय-कनाडाई मंत्री हैं। उन्होंने देश के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों की बात दोहराते हुए कहा कि लोगों के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं किया जा सकता है।