Breaking News

CBI का बड़ा फैसला, सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन करेगी AIIMS की फॉरेंसिक टीम


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच के लिए सीबीआई ने AIIMS के डॉक्टरों की एक टीम बनाई है. इस टीम में AIIMS के चार डॉक्टर शामिल हैं. इस टीम का नेतृत्व डॉ सुधीर गुप्ता करेंगे. डॉक्टरों की ये टीम सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेगी और इस पर अपनी राय देगी.

सीबीआई ने डॉक्टरों की इस टीम को सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भेज दी है. इस रिपोर्ट के साथ केमिकल रिपोर्ट भी शामिल है. इस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद डॉक्टरों की टीम मुंबई जाएगी.

बता दें कि डॉ सुधीर गुप्ता AIIMS में फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के प्रमुख हैं. डॉ सुधीर गुप्ता देश के कई जटिल हत्याकांड की जांच से जुड़े हैं. डॉ सुधीर गुप्ता ने ही सुनंदा पुष्कर, शीना बोरा केस में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच की है.


डॉ सुधीर गुप्ता कई मामलों में सीबीआई के साथ पहले भी काम कर चुके हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की सड़क दुर्घटना में हुई मौत की सीबीआई जांच कर रही थी, इस मामले में भी डॉ सुधीर गुप्ता सीबीआई के साथ काम कर चुके हैं. इसके अलावा दिल्ली के हाई प्रोफाइल मर्डर केस जेसिका लाल कत्ल मामले की जांच से भी डॉ सुधीर गुप्ता जुड़े रहे हैं.

देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक विभाग का हेड होने के नाते डॉ सुधीर गुप्ता देश के कई हाई प्रोफाइल केस की जांच में सीबीआई की मदद कर चुके हैं. इनमें पत्रकार निरुपमा पाठक केस, पत्रकार शिवानी भटनागर मर्डर केस, नीतीश कटारा हत्याकांड शामिल है.