Breaking News

पूर्व पत्रकार रॉय कैली का बड़ा बयान, बोले पहले ही मर चुका है तानाशाह किम जोंग उन



उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन के कोमा में होने की खबरों के बीच विशेषज्ञों का कहना है कि उसकी बहन किम यो जोंग अपने भाई की तरह ही सख्ती के साथ उत्तर कोरिया पर शासन कर सकती हैं। किम की बिगड़ती सेहत के बारे में रिपोर्ट्स सामने आने के बाद से वैश्विक विशेषज्ञ उत्तर कोरिया के भविष्य और दुनिया के लिए शासन बदलने के बारे में चर्चा कर रहे हैं। दक्षिण कोरियाई खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में बताया गया है कि किम ने अपनी बहन को सत्ता सौंप दी है। इस खबर पर कई ने चिंता जाहिर की है।

अमेरिकी सेना के कर्नल डेविड मैक्सवेल ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया, "परिवार की प्रतिष्ठा और इतिहास को देखते हुए, वह लोहे की मुट्ठी (सख्ती से) से शासन करगी।"


टफ्ट्स यूनिवर्सिटी के फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमेसी की प्रोफेसर सुंग-यूं ली ने बताया, हालांकि किम जो योंग महिलावादी प्रतीत होती है, "शासन की प्रकृति की मांग वह निर्दयी है, खासकर पहले कुछ वर्षों में।" हर्मिट किंगडम को पहले से ही कठिन उपायों को लागू करने के लिए जाना जाता है और उल्लंघन करने वालों के साथ कठोर व्यवहार किया जाता है।

बीबीसी के एक पूर्व पत्रकार का कहना है कि यह संभव है कि किम जोंग उन की मौत पहले ही हो चुकी है। रॉय कैली ने Express.co.uk को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "मैं ईमानदारी से मानता हूं कि वह मर चुका है, लेकिन आप अभी उस देश को यह नहीं बता सकते।”