Breaking News

बड़ी खबर: ये होगा अयोध्या में प्रस्तावित मस्जिद का नाम


यूपी के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरु होने के साथ-साथ अब मस्जिद निर्माण की खबर भी सामने आ रही है। अयोध्या शहर के बाहर पांच एकड़ जमीन में प्रस्तावित मस्जिद के नाम को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है खबर है कि प्रस्तावित मस्जिद का नाम बाबरी मस्जिद नहीं होगा। माना जा रहा है कि मस्जिद का नाम धन्नीपुर गांव के नाम पर रखा जाएगाजहां यह स्थित है। यह जानकारी मस्जिद परिसर की निर्माण की देखरेख करने वाले वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को दी। 

प्रस्तावित मस्जिद और अन्य सुविधाओं के प्रभारी इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) के 15 सदस्यीय ट्रस्ट ने कहा कि प्रस्तावित नामों की सूची में मस्जिद धन्नीपुर का नाम सबसे टॉप पर है। अन्य सुझावों में अमन (शांति) मस्जिद और सूफी मस्जिद शामिल है। बता दें कि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को मस्जिद के निर्माण के लिए सरकार से एकड़ जमीन सोहवल तहसील के धन्नीपुर गांव में ही आवंटित की गई है।

इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने कहा कि हमें मस्जिद के नाम के बारे में सुझाव मिल रहे हैं। मगर उनमें से 'मस्जिद धन्नीपुर'  नाम हमारी प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है। अधिक संभावना है कि मस्जिद का नाम 'मस्जिद धन्नीपुरहोगा।

सूत्रों की मानें तो परिसर में एक मस्जिदएक अस्पतालएक सामुदायिक रसोईघर और एक शैक्षिक केंद्र शामिल होने की संभावना है।