Breaking News

श्रीराम मंदिर भूमिपूजन के बाद योगी आदित्यनाथ आज नोएडा में अत्याधुनिक कोरोना अस्पताल का उद्घाटन करेंगे


अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमिपूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम फील्ड में कोविड-19 महामारी से बचाव व रोकथाम की व्यवस्था के प्रबंधन में नए सिरे से जुट गई है। मुख्यमंत्री  दो दिन में तीन मंडलों की समीक्षा करेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी कोविड-19 महामारी से बचाव व रोकथाम के मद्देनजर दिए गए निर्देशों पर अमल की समीक्षा के क्रम में गत महीने तक देवीपाटन, वाराणसी, गोरखपुर, बस्ती व आजमगढ़ मंडल का भ्रमण कर चुके हैं। मुख्यमंत्री शुक्रवार को दो दिवसीय समीक्षा अभियान के लिए फिर रवाना हो गए। शुक्रवार को उन्होंने बरेली व मेरठ मंडल की व्यवस्था का जायजा लिया। पहले वह बरेली गए। इसके बाद नोएडा पहुंचे।

शनिवार सुबह वे नोएडा में अत्याधुनिक कोविड अस्पताल का लोकार्पण करने के बाद एचसीएल कंपनी की ओर से स्थापित अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण भी कर सकते हैं। यह कंट्रोल रूम वहां कोविड नियंत्रण वार रूम के तौर पर काम कर रहा है। इस कंट्रोल रूम के लिए परिसर, कॉल सेंटर भवन, कंप्यूटर सिस्टम, लैंडलाइन नंबर व मैनपावर के साथ सभी आवश्यक सुविधाएं एचसलीएल कंपनी उपलब्ध करा रही है। निजी सेक्टर के सहयोग से इसी तरह के कंट्रोल रूम दूसरे शहरों में भी स्थापित करने की पहल हो सकती है।