Breaking News

इंग्लैंड से जीता हुआ टेस्ट मैच हार गया पाकिस्तान, चौथे दिन पलट गई बाजी


इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार दिन में समाप्त हो गया। मैच के पहले दिन से पाकिस्तान की टीम ने मैच पर पकड़ बनाई हुई थी, लेकिन मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने अपने घुटने टेक दिए। मैच की आखिरी पारी तक पाकिस्तान का पलड़ा भारी था और एक समय पाकिस्तान की टीम मुकाबले में इंग्लैंड से काफी आगे थी, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक साझेदारी की वजह से पाकिस्तान ये मुकाबला हार गया।

दरअसल, पाकिस्तान की टीम के कप्तान अजहर अली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और शान मसूद के दम पर पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से मसूद ने 156 और बाबर आजम ने 69 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर ने 3-3 विकेट चटकाए। 326 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में फेल हो गई। पाकिस्तान की दमदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम 219 रन पर ढेर हो गई, जिसमें ओली पोप ने 62 रन की शानदार पारी खेली।

England vs Pakistan 1st Test

पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान की टीम को 107 रन की बढ़त मिली। इससे आगे खेलते हुए पाकिस्तान की दूसरी पारी में कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ सका। यही कारण रहा कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दोयम दर्जे की बल्लेबाजी की और टीम 169 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से इस बार भी स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3 विकेट झटके, जबकि 2-2 विकेट क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स को मिले। पाकिस्तान की टीम के पास बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका था, लेकिन पाकिस्तान की टीम ऐसा करने से चूक गई।

मैच के चौथे दिन पलट गई बाजी

मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए थे। मैच के चौथे दिन इस स्कोर में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 32 रन और जोड़े। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ढेर हो गई। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस को उम्मीद थी कि पाकिस्तानी गेंदबाज कमाल करेंगे। ऐसा हुआ भी और पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की टीम के 5 बल्लेबाजों को 117 रन पर आउट कर दिया। मेजबान इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और मैच पाकिस्तान की मुट्ठी में आ गया था, लेकिन यहां से मैच पलट गया।

Pakistan lost Test to England

दरअसल, इंग्लैंड के लिए छठे विकेट के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और क्रिस वोक्स के बीच लंबी साझेदारी हुई। बटलर और वोक्स ने मिलकर टीम के लिए 139 रन जोड़े और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। यहां इंग्लैंड को जोस बटलर के रूप में झटका लगा, लेकिन तब तक टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई थी। बटलर के आउट होने के बाद यासिर शाह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को भी आउट कर दिया, लेकिन शाहीन अफरीदी की गेंद पर क्रिस वोक्स ने चौका लगाकर टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी और इस तरह इंग्लैंड ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।