Breaking News

बड़ी खबर: इस दिन से चालू होगी दिल्ली मेट्रो, जारी हुए दिशानिर्देश



गृह मंत्रालय ने अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी कर दी है. इसके तहत अब मेट्रो चलाने की अनुमति दे दी गई है. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने रविवार को कहा कि मेट्रो स्टेशनों की सूची जहां यात्रा सेवाएं बहाल की जा रही हैं, उन्हें तैयार किया जा रहा है और जल्द ही इसे सार्वजनिक किया जाएगा.

दिल्ली में 264 मेट्रो स्टेशन है और रविवार तक दिल्ली में 820 कंटेनमेंट जोन है. केंद्र सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, अनलॉक-4 की गाइडलाइन कंटेनमेंट जोन में लागू नहीं होती है. ऐसे में माना जा रहा है कि 7 सितंबर से कंटेनमेंट जोन के मेट्रो स्टेशन को बंद रखा जा सकता है.

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मेट्रो सेवाओं को 7 सितंबर से शहर में फिर से शुरू किया जाएगा, जिसमें सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित करने के लिए केवल स्मार्टकार्ड टिकटिंग का उपयोग और सिविल डिफेंस स्वयंसेवकों की तैनाती सहित सभी उचित उपाय होंगे.

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि परिवहन विभाग के अधिकारियों और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के बीच बैठक के बाद अगले कुछ दिनों में मेट्रो सेवाओं के सुरक्षित संचालन के लिए एक विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की जाएगी.