Breaking News

धोनी और रैना के सन्यास बार बोले आकाश चोपड़ा, कहा एक बार फिर सोचना चाहिए

 

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि टीम इंडिया के पूर्व ऑल-राउंडर सुरेश रैना में अभी काफी क्रिकेट बाकी था और उन्हें अपने संन्यास पर दोबारा विचार करना चाहिए। रैना ने 15 अगस्त को टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के तुरंत बाद इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। चोपड़ा ने मजाकिया अंदाज में रैना से अपील करते हुए कहा कि उन्हें शाहिद अफरीदी बनना चाहिए। गौरतलब है कि अफरीदी ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दोबारा मैदान पर वापसी की थी।

चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, 'रैना अभी और खेल सकते थे, उन्हें अभी संन्यास लेने की जरूरत नहीं थी। वो अभी 33 साल के हैं। हां, मैं मानता हूं कि चोट एक समस्या थी लेकिन किस खिलाड़ी को ऐसी समस्या नहीं होती। सर्जरी के बाद वो फिट और मजबूत थे। मेरे ख्याल से रैना मैदान पर वापसी के लिए उत्सुक थे।' उन्होंने कहा, 'धोनी का मामला समझा जा सकता है। अगर आईपीएल अप्रैल-मई में होता और टी-20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में होता तो शायद धोनी टीम में शामिल होते। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप का स्थगित होना शायद धोनी के संन्यास लेने का अहम कारण हो सकता है।'


चोपड़ा ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो रैना की ऐसी कोई समस्या नहीं थी। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आप अफरीदी बन जाएं और संन्यास से बाहर आएं। मुझे भरोसा है कि 2020 और 2021 के आईपीएल सीजन में बेहतर प्रदर्शन करके रैना टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में शामिल हो सकते थे।' भारत को अक्टूबर-नवम्बर 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना है।