Breaking News

सुरेश रैना का बड़ा बयान, बोले अगर ये बल्लेबाज टीम में होता तो हम वर्ल्ड कप जीत जाते


टीम इंडिया को 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वर्ल्ड कप खिताब के सबसे बड़ी दावेदारों में से एक माना जा रहा था। सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उससे लगा था कि टीम इस बार खिताब अपने नाम कर लेगी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार ने भारत को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया। वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया को नंबर चार के बल्लेबाज की समस्या ने काफी परेशान किया था। हाल में इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले सुरेश रैना ने एक ऐसे क्रिकेटर का नाम बताया है, जिसके होने से टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत जाती।

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमिटी ने अंबाती रायुडू को वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुना था और उनकी जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया था, जिसको लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई थी। 15 अगस्त की शाम इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रैना ने कहा, 'मैं चाहता था कि रायुडू भारत के लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते, क्योंकि वो काफी कड़ी मेहनत कर रहे थे। करीब डेढ़ साल से उन्होंने काफी मेहनत की थी। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन वो टीम में नहीं थे। 2018 के दौरे का मैंने आनंद नहीं उठाया था, क्योंकि हालात कुछ ऐसे थे, जहां रायुडू फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे। उन्हें अच्छा नहीं लगा था कि वो फेल हो गए और उनकी जगह मुझे टीम में चुना गया।'

रैना ने कहा, 'वो नंबर-4 के लिए अच्छे बल्लेबाज थे। अगर वो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होते तो शायद हम वर्ल्ड कप जीत जाते। वो जिस तरह से खेलते हैं, वो उस नंबर के लिए बेस्ट विकल्प थे। चेन्नई में ट्रेनिंग कैंप में भी उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है।' विजय शंकर और ऋषभ पंत को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर वर्ल्ड कप टीम में चुना गया था और दोनों ने ही काफी निराश किया था।