Breaking News

ट्विटर के बाद अब फेसबुक ने भी दिया राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को झटका, डिलीट किया विवादित पोस्ट


फेसबुक ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पोस्ट फेसुबक से हटा दिया है। सोशल मीडिया का दिग्गज कंपनी फेसबुक ने पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की पोस्ट को हटाया है। बता दें कि ट्रंप ने अपनी पोस्ट में दावा किया था कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बच्चे लगभग इम्यून हैजिसके बाद कंपनी फेसबुक ने गलत सूचना प्रसारण की नीति का हवाला देते हुए इस पोस्ट को हटा दिया।

 

फेसुबक का कहना है कि यह पोस्ट कोरोना वायरस को लेकर गलत सूचना फैला रही है। एक मीडियो चैनल में दिए गए इंटरव्यू का वीडियो  ट्रंप ने अपनी फेसबुक पर डाला थाजिसमें उन्होंने कोरोना महामारी और बच्चों को लेकर यह बात कही थी। 

इस वीडियो क्लिप में फेसुबक ने कहा था कि कोरोना महामारी से बच्चे लगभग इम्यून हैं। हालांकि कोरोना वायरस के बारे में जितना जानकारी आई हैउसके मुताबिक बच्चों को भी कोरोना हो सकता है और वो बिना किसी लक्षण के दूसरों में ये वायरस फैला भी सकते हैं।

 

फेसबुक नीति के प्रवक्ता एंडी स्टोन का कहना है कि इस वीडियो में कोरोना महामारी को लेकर भ्रामक जानकारी दी जा रही है कि बच्चों का एक समूह कोविड-19 से इम्यून है। हालांकि अब इस पोस्ट को फेसबुक से हटा दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि जब कंपनी फेसुबक ने अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप की किसी पोस्ट को हटाया हो।