Breaking News

लेबनान के बाद ब्रिटेन के बंदरगाह पर हुआ जोरदार धमाका, आसमान में काफी दूर तक दिखी आग की लपटें


ब्रिटेन के ससेक्स बंदरगाह पर स्थित एक इंडस्ट्रीयल बिल्डिंग में धमाके के बाद आग लगने की खबर सामने आ रही है। आग लगने से उठते धुएं ने बादलों का एक घेरा बना दिया है, जिसे आसमान में काफी दूर से देखा जा सकता है। घटनास्थल से फुटेज साझा करने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक भयानक धमाका हुआ। न्यूज वेबसाइट डेली मेल यूके के मुताबिक आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। हालांकि अभी तक किसी के भी घायल होने की कोई खबर नहीं आई है।

ब्रिटेन के बंदरगाह पर धमाके ने एक बार फिर लेबनान की राजधानी बेरूत के बंदरगाह पर हुए उस विस्फोट की याद दिला दी, जिसमें करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है। इस धमाके से शहर में बड़े पैमाने पर तबाही मची है। विस्फोट ने अनाज के बड़े गोदाम को तबाह कर दिया और बंदरगाह के इलाकों में तबाही मचाई। शहर के कई इलाकों में शीशा और मलबा बिखरा है।

यह विस्फोट 2750 टन एमोनियम नाइट्रेट में हुआ था। विस्फोटक और उर्वरक के काम में आने वाले रसायन को 2013 में एक पोत से जब्त किया गया था और तभी से यह बंदरगाह पर रखा हुआ था। विस्फोट के बाद सरकार ने जांच शुरू कर दी है। वहीं सरकार की जबर्दस्त आलोचना भी हो रही। कई देशवासी घटना के लिए लापरवाही और भ्रष्टाचार को कसूरवार ठहरा रहे हैं।