Breaking News

अमेरिकी चुनाव: उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस के मुकाबले में ट्रंप ने भी उतारा अपना उम्मीदवार


अमेरिका में नवंबर में होने वाले चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दोबारा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है. रिपब्लिकन कन्वेंशन में राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति पद के लिए माइक पेंस को उम्मीदवार घोषित किया गया है. 

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए जो बिडेन और उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों को चुनौती देने के लिए मैदान में होंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए 3 नवंबर को चुनाव होने हैं. 


बहरहाल, रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति के उम्मीदवार के चयन के लिए सोमवार को कन्वेंशन का आयोजन किया गया था. कोरोना वायरस संकट के चलते कन्वेंशन का वर्चुअल आयोजन किया गया. सभी 50 राज्यों से चुने गए रिपब्लिकन पार्टी के प्रतिनिधियों की वोटिंग के बाद डोनाल्ड ट्रंप को फिर से राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया गया. माइक पेंस को भी दोबारा उपराष्ट्रपति पद के दावेदार के तौर पर नामित किया गया है.

दोबारा नामित होने के बाद माइक पेंस ने कहा, 'हम इस सप्ताह अपनी बात अमेरिकी लोगों तक पहुंचाएंगे. चार साल पूरे होने जा रहे हैं. हम अमेरिका को महान बनाने जा रहे हैं.'