Breaking News

कोरोना के बाद अब मुंबई में मौसम का कहर, भारी बारिश से जन-जीवन पूरी तरह ठप

मुंबई में बीती रात से हो रही ज़ोरदार बारिश के चलते कई निचले इलाके में पानी भर गया, किंग सर्कल की सड़कों पर तो करीब 2 फीट तक पानी जमा हो गया. इसके अलावा, हिंदमाता, सायन, माटुंगा, खार सबवे में भी जलजमाव हो गया. बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार, मुंबई शहर में पिछले 10 घंटों में 230 मिमी से अधिक वर्षा दर्ज की गई. अरब सागर के ऊपर मानसून के सक्रिय होने से सोमवार को भी मुंबई में जबरदस्त बारिश हुई.


मौसम विभाग ने आज मुंबई में भारी बारिश के साथ-साथ हाईटाइड की भी चेतावनी जारी की है. विभाग के मुताबिक दोपहर 12:47 बजे मुंबई में हाईटाइड आ सकता है, इस दौरान यहां समंदर की लहरें काफी ऊंची उठ सकती हैं. समंदर के आस-पास रहने वाले लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है. साथ ही BMC ने मुंबई के कई अन्य हिस्सों में भी लोगों से बाहर न निकलने की अपील की है.

मुंबई लोकल की सभी लाइनें ठप

भारी बारिश के कारण मुंबई में सभी 4 लाइनों पर रेल यातायात रुक गया है. इससे मुंबई लोकल की सर्विस ठप हो गई है. भारी बारिश के खतरे को देखते हुए मुंबई में 8 रूट्स पर बसों का रास्ता बदला गया है और उन्हें डायवर्ट करके दूसरे रास्तों से चलाने की व्यवस्था की गई है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालयों और अन्य प्रतिष्ठानों को आज बंद रखने को कहा है.