Breaking News

भारतीय लोग गूगल में सर्च कर रहे हैं घर में कोरोनावायरस की वैक्सीन बनाने का तरीका


कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की चपेट में भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व है और इसकी वैक्सीन बनाने में सभी जी-जान से जुटे हैं। कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में लोगों का चिंतित होना वाजिब है। ऐसे में लोग गूगल पर वैक्सीन के बारे में सर्च कर रहे हैं।


भारत में लोग कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सबसे ज्यादा चिंतित हैं और इस बात का खुलासा गूगल सर्च की रिपोर्ट में हुआ है। जहां सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले टॉपिक में कोरोना वायरस रहा है। ज्यादातर लोगों की दिलचस्पी घर में कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में रही है।

जुलाई में गूगल पर सबसे ज्यादा घर में कोरोना वायरस वैक्सीन कैसे बनाई जाए, सर्च किया गया। इसके बाद कोरोना वायरस से संबंधित टॉप ट्रेंडिंग सर्च में अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव रहा। इसकी सर्च में 50 फ़ीसदी से भी ज्यादा अधिक उछाल आया है।

गूगल की सर्च रिपोर्ट के मुताबिक "कोरोना कवच पॉलिसी" और "कोरोना रक्षक पॉलिसी" भी सर्च किया गया है जुलाई माह में गूगल पर कोरोना कवच पॉलिसी सर्च में 50 फ़ीसदी से अधिक बढ़ोतरी हुई। जबकि कोरोना रक्षक पॉलिसी के लिए सर्च में 33 फ़ीसदी से अधिक वृद्धि रही। साथ ही लोगों ने ऐश्वर्या राय कोरोनावायरस भी सर्च किया। इसके सर्च में 25.50 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई।

वायरस को लेकर लोगों में इस हद तक डर है कि मार्च से लेकर जुलाई तक कोरोना वायरस के लक्षण जाने को लेकर इच्छुक हैं। कोरोना वायरस के लक्षण के बारे में खूब सर्च किया गया है जून के मुकाबले जुलाई में इस सवाल में करीब 10 फ़ीसदी बढ़ोतरी हुई है। मार्च में इसे लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया था। सबसे ज्यादा सिक्किम में लोगों ने महामारी के लक्षणों के बारे में सर्च किया है। सिक्किम के बाद दमन एवं दीप तथा तथा अंडमान निकोबार दीप समूह में इस बारे में सर्च किया गया है। हालांकि कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। साथ ही संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है।