Breaking News

दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट


दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार शाम जोरदार बारिश हुई। इसके बाद पूरी रात भी रुक-रुक कर बारिश होती रही। इससे लोगों को गर्मी और उमस से काफी हद तक राहत मिल गई साथ ही कई जगहों पर जलभराव भी हो गया।

दिल्ली में बुधवार का दिन गर्मी और उमस भरा था। लेकिन, देर रात 9 बजे तक ज्यादातर जगहों पर घने बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होनी शुरू हो गई। मयूर विहार, दिलशाद गार्डन, उत्तमनगर, द्वारका, जनकपुरी जैसे दिल्ली के हिस्सों में कहीं पर तेज तो कहीं पर हल्की बारिश हुई। बारिश के बाद दिल्ली के कई हिस्सों में जलभराव हो गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और द्वारका क्षेत्र में एक अंडरपास में जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतें हुई।

आज भी हो सकती है बारिश
राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी बारिश की होने की आशंका जताई है।

दिल्ली की हवा साफ-सुथरी
मौसम में लगातार हो रही हलचलों के चलते दिल्ली की हवा साफ-सुथरी बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार के दिन औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 75 अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का यह स्तर बना रहेगा।