Breaking News

बड़ी खबर: दिल्ली में इस दिन से चालू हो सकती है मेट्रो सेवा

 \

एक सितंबर से शुरू होने वाले कोरोना अनलॉक-4  में दिल्ली मेट्रो सेवा के फिर से शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है। केंद्र सरकार इसके लिए जल्द ही दिशानिर्देश जारी करेगी। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से दिल्ली मेट्रो सर्विस फिलहाल ठप है। अधिकारियों ने कहा है कि अनलॉक-4 में कुछ प्रावधानों के तहत सरकार मेट्रो सेवाओं को संचालित करने की अनुमति दे सकती है। इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा था कि वह केंद्र से मंजूरी मिलते ही सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है।

बता दें कि रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों के साथ ऑनलाइन संवाद में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो चलाने को लेकर चर्चा की थी। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम मेट्रो सेवा शुरू करना चाहते हैं। इसके लिए हमने केंद्र सरकार से भी बात की है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि उम्मीद है कि सरकार इस पर जल्द कोई फैसला लेगी।


बता दें कि अनलॉक-3 के दौरान केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस में दिल्ली मेट्रो को शामिल नहीं किया गया था। लेकिन अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से की गई अपील के बाद ऐसी संभावना है कि अनलॉक-4 में दिल्ली मेट्रो सेवा फिर से शुरू हो सकती है।