Breaking News

कोरोना ने ले ली यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री की जान


कोरोना ने यूपी सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की रविवार को जान ले ली। चौहान दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में भी उच्च पदों पर रहे चुके थे। इससे पहले दो अगस्त को कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण की भी कोरोना की वजह से जान जा चुकी है। इस बीच देश में अब तक करीब 50 हजार से अधिक संक्रमितों की जान जा चुकी है।  

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती 73 वर्षीय चौहान अरसे से किडनी और उच्च रक्तचाप संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। इसके बाद उन्हें 36 घंटे तक जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया था, जहां रविवार शाम सवा चार बजे उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को गढ़मुक्तेश्वर में किया जाएगा। प्रदेश कैबिनेट की शाम को हुई बैठक में शोक प्रस्ताव पारित कर चौहान को श्रद्धांजलि दी गई।

अब तक 50 हजार के करीब मौत

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, रविवार सुबह तक बीते एक दिन में 63,490 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं, एक दिन में 53,322 लोग ठीक भी हुए। देश में 26 लाख से अधिक मरीज मिल चुके हैं। इसमें से 18,62,258 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। कुल मौतों का आंकड़ा 49,980 हो गया है।