Breaking News

पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 लाख कके पार, इस देश में सबसे बुरे हालात


दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा शुक्रवार को 2.30 करोड़ पार कर गया, वहीं मृतकों की संख्या भी 8 लाख से अधिक हो गई। महामारी की चपेट में आए 1.56 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं। वहीं, अमेरिका महामारी की चपेट में आए सबसे प्रभावित देशों में से पहले नंबर पर बना हुआ है। कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है। इसके चलते देश में बेरोजगारी भत्ता के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है।

अमेरिका के श्रम मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में बेरोजगारी भत्ता लाभ पाने वाले लोगों की संख्या में लगातार दो सप्ताह तक गिरावट दिखी लेकिन फिर इसने यह संख्या पार कर दी है। पिछले सप्ताह करीब 11 लाख लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया। लगातार दो सप्ताह गिरावट आने के बाद संख्या बढ़ने से इस बात के संकेत मिले हैं कि अभी भी कई कंपनियों में छंटनी हो रही है। नए आंकड़े बताते हैं कि पांच महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अर्थव्यवस्था कमजोर है।

दक्षिण कोरिया में 324 नए मामले सामने आए हैं। देश में मार्च की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण के मामले मिलने की यह सबसे बड़ी संख्या है। अधिकतर नए मामले राजधानी सियोल में सामने आ रहे हैं। देश में मामले बढ़कर 16,670 हो गए हैं, जिसमें से 309 लोगों की मौत हो गई है।