Breaking News

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुने देशभक्ति से भरपूर गाने, नंबर-2 सुनकर आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं


देश आज 15 अगस्त को 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर लोगों में देश के प्रति एक अलग ही जुनून देखने को मिलता है। लोग देशभक्ति से भरे गानों और शायरी के जरिए स्वतंत्रता दिवस को और भी रोचक तरीके से मनाते हैं। हालांकि कोरोना काल में हर साल की तरह स्वतंत्रता दिवस नहीं मनाया जा रहा है। इस अवसर को मजेदार बनाने के लिए आप देशभक्ति  से भरे गानें फिल्मों के गानें सुनकर स्वतंत्रता दिवस को और भी खास बना सकते हैं। बता दें कि देशभक्ति पर आधारित कुछ ही फिल्में बनी हैं, लेकिन उन फिल्मों में कुछ गाने ऐसे हैं जिन्हें सुनकर एकाएक दिल में देशभक्ति का ज्वालामुखी फट जाता है। तो आप भी इस स्वतंत्रता दिवस को, इन गानों को सुनकर खास बनाएं।

फिल्म 'वीर-जाराका गाना 'ऐसा देश है मेरादेशभक्ति से भरपूर गाना है, जो हमें अपनी मिट्टी की खुशबू का एहसास दिलाता है। यशराज के बैनर तले बनीं इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ ही प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

 

देशभक्ति गानों की बात करें और ए आर रहमान के एलबम 'वंदे मातरमका गाना 'मां तुझे सलामकी बात ना हो ऐसा कैसे हो सकता है। आज भी हर दिल को छू जाता है ये गीत।

 

अजय देवगन की फिल्म 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंहका गाना 'मेरा रंग दे बसंती चोलाएक ऐसा गाना है जो हमें उन देशभक्तों की याद दिलाता है जो देश के लिए हंसते-हंसते फांसी पर झूल गए।

 

2007 में रिलीज हुई 'चक दे इंडियाको शाहरुख खान की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने कबीर खान नाम के एक भारतीय हॉकी खिलाड़ी और कोच का किरदार निभाया था। फिल्म का गाना 'मौला मेरे ले ले मेरी जानसुनकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

 

फिल्म बॉर्डर का धमाकेदार गाना संदेशे आते हैं आज भी काफी ज्यादा सुना जाता है। फौजी भाइयों पर फिल्माया गया ये गाना बेहद खास है