Breaking News

भारत में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 60 हजार के पार, इन राज्यों में सबसे ज्यादा मौतें



दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. अब तक करीब 2.40 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 8.16 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. अमेरिका, ब्राजील और भारत में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. 

भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 60 हजार के करीब पहुंच गई है. वहीं, यहां 32.3 लाख लोग इस महामारी के चपेट में आ चुके हैं. भारत में अभी 7 लाख से ज्यादा केस एक्टिव हैं और 24.67 लाख कोरोना मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं. देश में 10 राज्य ऐसे हैं जहां 1000 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है, इसमें सबसे ऊपर महाराष्ट्र है जहां 22.7 हजार मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके अलावा तमिलनाडु, कर्नाटक, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और पंजाब शामिल है.

देश में कोरोना ने सबसे ज्यादा कोहराम महाराष्ट्र में मचाई है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को राज्य में 10.5 हजार नए मरीज सामने आए. इसी के साथ महाराष्ट्र में कुल कोरोना मामले 7 लाख के पार हो गए. वहीं मंगलवार को प्रदेश में 329 मरीजों की मौत हो गई.