Breaking News

हर किसी की सेक्स लाइफ में आती हैं ये 6 परेशानीयां, आपकी लाइफ में आई?

sex life: सेक्स लाइफ बर्बाद कर सकती हैं ...

सेक्स से सम्बंधित परेशानी हर कपल के जीवन में आती है। अंतर केवल इतना है की कुछ के जीवन में यह पहले आ जाती है तो कुछ की लाइफ में बाद में आती है। सेक्स से जुड़ी परेशानी होने पर अधिकतर कपल परेशान हो जाते है और ना जाने क्या-क्या सोचने लगते है। आज हम सेक्स जुड़ी 6 ऐसी परेशानी के बारे बता रहे है जो अक्सर कपल के जीवन में आती ही है।

हर कपल के जीवन में आती हैं Sex से जुड़ी ये 6 परेशानी

1. जो कपल पोर्न मूवी देखते है उनके मन में कई बार इसी की तरह एक्ट करने का ख्याल आने लगता है। ऐसे में पुरुष और महिलाएं दोनों ही परेशान होने लगते है और ठीक से रोमांस नहीं कर पाते।

2. कई बार महिलाओं के मन में यह ख्याल आने लगता है की रोमांस के दौरान सारा एफर्ट उनके साथी को ही करना है। महिलाओं की ऐसी सोच की वजह से भी ठीक से रोमांस नहीं हो पता है और इस वजह से पुरुष अच्छे से सेक्स नहीं कर पाते है। जिसकी वजह से दोनों ही परेशान रहते है।

3. रोमांस तो हर कपल जोड़ी करती है। लेकिन जीवन के एक पड़ाव पर पुरुष थोड़ा अशंतुष्ट होने लगते है। उन्हें लगता है की वह अपने पार्टनर को खुश नहीं कर पा रहे है।

4. जब बिना किसी गर्भनिरोधक के कपल अपनी सेक्स लाइफ को इंजॉय करने के बारे में सोचते हैं तो अनचाहे गर्भ का खतरा उन्हें अक्सर डराता है। ऐसे में जरूरी है कि आप इस तरह के डर से बाहर आने के लिए पहले इससे जुड़ी सुरक्षा संबंधी पूरी जानकारी जुटा लें।

5. सेक्स करने के बाद महिलाओं में दर्द की शिकायत होती है। कई मामलों में पुरुष को भी इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। महिलाओं में इस दर्द की वजह हॉर्मोनल डिसबैलंस होता है। यह स्थिति मेनोपॉज के वक्त भी आती है।

6. ऐसा अक्सर होता है कि पुरुषों को संबंध बनाने से पहले फोरप्ले की इंपॉर्टेंस के बारे में नहीं पता होता और उन्हें इंटरकोर्स की जल्दी रहती है। ऐसा भी होता है कि एक समय के बाद कपल फोरप्ले की अहमियत को इग्नॉर करके सेक्स को बस फॉर्मेलिटी के लिए करते हैं। ऐसा करना उनके रिश्ते में नीरसता को बढ़ाने लगता है। क्योंकि बिना फॉरप्ले के महिलाएं सेक्स का पूरा सुख नहीं ले पाती हैं।