Breaking News

कोरोना से ब्राजील में भारी तबाही, पिछले 5 महीने में 1 लाख लोगों ने गवई अपनी जान


Brazil में कोरोना महामारी से राहत के आसार ज़रा भी नहीं दिख रहे हैं। Brazil में कोरोना महामारी से मरने बालों की संख्या शनिवार को तक़रीबन 1 lakh के आस पास पहुंच चुकी है। देश में कोरोना वायरस महामारी का पहला मामला 5 महीने पहले सामने आया था।21 crore की आबादी वाले देश में मई के बाद से कोरोना महामारी से हर दिन लगभग 1 हज़ार से अधिक लोग अपनी जान से हाथ धो रहे हैं और शुक्रवार रात तक टोटल 99,572 लोगों ने अपना दम तोड़ दिया था। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना महामारी  के कुल 2,962,442 मामले आए हैं। संक्रमण और मौत के मामलों में अमेरिका के बाद ब्राजील दुसरे नंबर पर है। वही विशेषज्ञों का कहना है कि अन्य कई देशों की तरह यहां भी पर्याप्त जांच के अभाव में मामलों की वास्तविक संख्या एवं मौत के सही आंकड़े सामने नहीं आए हैं।

Brazil के राष्ट्रपति Jair Bolsonaro खुद इस कोरोना वायरस की चपेट में आये, वह इस बीमारी के असर के बारे में लगातार संशय में रहे हैं और अर्थव्यवस्था पर लगाई पाबंदियों को हटाने के पैरोकार रहे हैं। वह ज्यादातर खुद भीड़ में नजर आए और कई बार तो बिना मास्क के दिखे। Jair Bolsonaro ने कहा, मुझे सभी मौतों पर दुख है, यह संख्या 1 lakh के आंकड़े तक पहुंच रही है लेकिन हम जल्द ही इसका समाधान निकाल लेंगे।‘