Breaking News

बॉलीवुड में अमर हो गए राहत इंदौरी के ये सुपरहिट गाने, नंबर-4 पर सबका फेवरेट

 जिसके एक-एक अल्फाज ने लाखों लोगों को अपना दीवाना बना दिया, वो शायर आज हमारे बीच नहीं रहा. फेमस शायर राहत इंदौरी (rahat indori) का दिल का दौरा पड़ने से 11 अगस्त की शाम निधन हो गया. वे कोरोना पॉजिटिव होने के कारण अस्पताल में भर्ती थे.

शेरों-शायरी से हर महफिल को रंगीन बनाने वाले राहत इंदौरी (rahat indori song) भले ही हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनकी लिखी शायरियों और गानों में, वो हमेशा याद किए जाएंगे. राहत साहब जितने अच्छे शायर थे, उतने ही अच्छे लिरिक्स राइटर भी थे. उनके लिखे गानों ने बॉलीवुड के कई एक्टर्स के करियर बनाए, जिनमें माधुरी दीक्षित से लेकर प्रीती जिंटा, काजोल तक का नाम शामिल हैं.
आइए आपको बताते हैं राहत इंदौरी (rahat indori song) के लिखे उन गानों के बारे में जो आज भी सुपरहिट हैं-
तुम सा कोई प्यारा ( खुदार )
करिश्मा कपूर और गोविंदा की फिल्म खुदार का ये सॉन्ग 90 के दशक के सुपरहिट सॉन्गस में से एक है, जो आज भी आपको किसी ना किसी पार्टी या शो में बजता मिल जाएगा. इस सॉन्ग की लिरिक्स डॉ राहत इंदौरी ने ही लिखी थी. सॉन्ग को अल्का यागनिक और कुमार सानू ने गाया था.
बुम्बरो ( मिशन कश्मीर )
मिशन कश्मीर का सॉन्ग बुम्बरो तो हर किसी के स्कूल टाइम की यादों में शुमार है. स्कूल फंक्शन हो या कोई फेस्टिवल या फिर कोई पार्टी, पहला गाना तो बुम्बरो ही बजता है. इस सॉन्ग पर प्रीती जिंटा के डांस ने तो सुर्खियां बटोंरी ही, साथ ही इस सॉन्ग की लिरिक्स को भी खूब पसंद किया गया. राहत इंदौरी के लिखे इस (rahat indori song) सॉन्ग ने रातों-रात प्रीती जिंटा को लाखों दिलों की धड़कन बना दिया था. इस फिल्म के कई और गाने भी राहत साहब ने ही लिखे थे.
नींद चुराई मेरी ( इश्क )
1997 में आई फिल्म इश्क के कई गानों को राहत इंदौरी ने लिखा था, जिनमें से सॉन्ग देखो देखो जानम और नींद चुराई मेरी सुपरहिट रहे.
M बोले तो ( मुन्ना भाई एमबीबीएस )
मुन्ना भाई एमबीबीएस वो फिल्म है, जिसने संजू बाबा उर्फ संजय दत्त के करियर को दोबारा उड़ान दी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हिट रही, साथ ही इस फिल्म के गाने भी खूब पसंद किए गए. खासतौर पर टाइटल ट्रैक M बोले तो मुन्ना भाई काफी फेमस हुआ. इस टाइटल ट्रैक की लिरिक्स में राहत साहब (rahat indori song) ने ही लिखी थी.
ये रिश्ता क्या कहलाता है (मीनाक्षी )
2004 में आई फिल्म मीनाक्षी का सॉन्ग ये रिश्ता क्या कहलाता है सुपरहिट रहा था. इस सॉन्ग का म्यूजिक ए आर रहमान ने तैयार किया था. वहीं इस सॉन्ग की लिरिक्स राहत इंदौरी ने लिखी थी. फिल्म में एक्ट्रेस तब्बू लीड रोल में नजर आई थी.
इन सॉन्गस के अलावा भी राहत इंदौरी साहब ने कई सॉन्गस लिखे, जो खूब पसंद किए गए.