Breaking News

40 की उम्र के बाद मेकअप करते वक्त ये सावधानियां बरतनी चाहिए


40 के बाद त्वचा पर कई बदलाव आते हैं। चेहरे पर झुरिया आने लगती है चेहरा हल्का-हल्का मुरझाने लगता है। ऐसे में हमें मेकअप करते वक्त कई सावधानियां बरतने की जरूरत पड़ती है। क्योंकि अगर हम अपनी त्वचा के हिसाब से मेकअप नहीं करेंगे। तो हमारा मेकअप काफी अटपटा प्रतीत होगा। तो आइए जानते हैं ऐसे क्या बदलाव करें जिनसे हम बढ़ती उम्र में भी खुद को आकर्षक दिखा सके।


लिप लाइनर का करें इस्तेमाल

जैसा कि आप जानते हैं कि बढ़ती उम्र के साथ-साथ हमारा चेहरा ढीला पड़ने लगता है। चेहरे पर भी झुर्रियां नजर आने लगती हैं। यही वजह है कि बिना लिप लाइनर के लिपस्टिक होठों पर फैलने लगती है। इसीलिए इसे रोकने के लिए जरूरी है। कि आप लिप लाइनर का प्रयोग करें।

बदले ब्लश लगाने का तरीका

आपके मेकअप में ब्लशर का इस्तेमाल सबसे अहम पड़ाव माना जाता है। लेकिन उम्र के साथ-साथ ब्लशर के तरीके में भी कई बदलाव करने पड़ते हैं। जैसे ब्लशर का इस्तेमाल चीकबोंस की ऊपरी सतह पर करें। इसे आपकी झुर्रियां दब जाएंगी और चेहरा भी कसा – कसा नजर आएगा। ब्लशर का इस्तेमाल करते हुए ध्यान रखें अपनी स्किन टोन का, और अपनी स्किन टोन को  ध्यान से रखकर ही ब्लशर के रंग का चुनाव करें।

मेकअप में करें लिक्विड प्रोडक्ट्स को शामिल

यदि आप पाउडर वाले मेकअप का प्रयोग करती हैं तो यह आपकी झुर्रियों को दबाने की जगह और ज्यादा उभारने का कार्य करता है। साथ ही आपके चेहरे को भी बहुत सूखा-सूखा लुक देता है। इसीलिए इन कमियों को पूरा करने के लिए आप अपने मेकअप में मॉइश्चराइजर वाले  लिक्विड प्रोडक्ट्स को शामिल करें। इससे आपका चेहरा आकर्षक लगेगा।

आईलाइनर का करें प्रयोग, मैट लिपस्टिक को कहे ना

अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप लाइनर का प्रयोग कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि आप मैट लिपस्टिक से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि मैट लिपस्टिक लगाने से आपके होठ सुख जाएंगे जबकि न्यूड शेड से आपकी उम्र ज्यादा दिखेगी। इसलिए के थोड़े  हल्के रंगों का चुनाव करें। और ज्यादार लिप ग्लॉस का ही इस्तेमाल करें।