Breaking News

कोरोना ने छीन लिया रोजगार? चिंता मत करो इन 3 तरीकों से घर बैठे कर पाओगे लाखो की कमाई


 कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण कई लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. जिसके कारण अब बहुत सारे लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आज हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि आप घर बैठे आसानी से कर (Earn Money at Home) सकते हैं. साथ ही इसके लिए आपको भारी-भरकम रकम भी नहीं खर्च करनी पड़ेगी. तो चलिए जानते हैं इन बिजनेस आइडिया के बारे में..

ऑनलाइन योग ट्रेनिंग (Earn Money by online Yoga Training at Home )

EARN MONEY AT HOME
कोरोना वायरस इस समय तेजी से भारत में फैल रहा है. ऐसे में ज्यादातर लोग घर पर ही है. जिसके कारण लोगों को फिटनेस इश् सामने आ रहे हैं. ऐसे में लोग अपने फिटनेस को लेकर काफी परेशान है. कोरोना होने के कारण लोग जिम जाने से भी कतरा रहे हैं. इसीलिए वो घर पर ही वर्क आउट नहीं कर रहे हैं. ऐसे में आप आप घर बैठे योग की ट्रेनिंग दे सकते हैं.
बस आपको अपनी डिजिटल समझ थोड़ी अपडेट रखनी होगी. ज़ूम और गूगल मीट के माध्यम से अपने क्लाइंट बना सकते हैं. इस महामारी में योग और फिटनेस का महत्व पहले से और बढ़ गया है.

हॉबी क्‍लासेस करें शुरू (Earn money at home by hobby classes)

आपको पेंटिंग करने, गिटार बजाने जैसी कोई भी हॉबी रही है तो आप दूसरों को सिखाकर अपने लिए रोजगार की राह बनाने के साथ अच्छी कमाई भी कर सकती हैं. इसके लिए आपको रोजाना ट्यूशन देने की भी जरूरत नहीं है. हफ्ते में आप सिर्फ तीन से चार क्लास भी ले सकते हैं. इसके लिए प्रति व्यक्ति 1000 रुपए या उससे ज्यादा भी चार्ज कर सकते हैं.

 सोशल मीडिया को बनाये कमाई का जरिया (Earn money at home by social Media)

EARN MONEY AT HOME
कोरोना काल के समय में सोशल मीडिया कमाई का एक बड़ा जरिया बन चुका है, और इसे सभी कंपनियां बखूबी समझती भी हैं. आजकल लगभग सभी कंपनियों को अपने और अपने प्रोडक्टस के प्रमोशन के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग कंसल्टेंट की जरुरत पड़ती ही है. ऐसे में अगर आप सोशल मीडिया की अच्छी समझ रखते हैं, तो आप इसके जरिए अच्छी कमाई कर सकते हैं.