Breaking News

बड़ी खबर: 3 महीने में शुरू होगा अयोध्या मस्जिद का निर्माण, ये होगा नया नाम


अयोध्या में राममंदिर का निर्माण कार्य शुरु हो गया है। राम मंदिर में सिर्फ पत्थरों का इस्तेमाल किया जाएगा। अब अयोध्या में मस्जिद निर्माण की कवायद भी तेज हो गई है। हालांकि मस्जिद के नाम को लेकर लंबे समय चर्चा चल रही थी। अब मस्जिद निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्ट इण्डो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के प्रवक्ता अतहर हुसैन का बयान सामने आया है। प्रवक्ता अतहर हुसैन का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी नहीं बल्कि धन्नीपुर मस्जिद रखा जा सकता है। 

उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से अतहर हुसैन ने कहा है कि ये उनकी दिली ख्वाहिश है क्योंकि ज्यादातर मस्जिदें मोहल्ले या इलाके से ही जानी जाती हैं। इस बीच अभी ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस मस्जिद और अस्पताल व रिसर्च सेंटर के निर्माण के लिए नक्शे आदि अयोध्या विकास प्राधिकरण में जमा होंगे या फिर वहां की जिला पंचायत में...। वह जल्द ही अयोध्या प्रशासन से बात कर स्थिति साफ करेंगे। 

अतहर हुसैन ने कहा कि निर्माण के लिए जनसहयोग जुटाने को दो निजी बैंकों में खाते खुलवाने की औपचारिकता पूरी हो गई है। उम्मीद है कि अगले हफ्ते खाते खुल जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन खातों को पोर्टल से जोड़ा जाना है, जिसमें वक्त लग रहा है। तभी ऑनलाइन खातों में लोग आर्थिक सहयोग कर सकेंगे।