Breaking News

केवल इन 3 चीज़ों से घर पर ही बनाएं चारकोल का फेस मास्क


त्योहारों का दौर शुरू हो चुका है पर यकीनन गर्मी में आपकी त्वचा बिल्कुल मुरझा गई होगी। ऐसा पसीना, धूल मिट्टी की वजह से होता है। लेकिन अब क्योंकि त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है तो आप खुद को बेशक आकर्षक और खूबसूरत दिखाना चाह रही होंगी। पर कोरोनावायरस के चलते आप ब्यूटी पार्लर जाने में भी थोड़ी सी कतरा भी रही होंगी। इसलिए आपकी इस परेशानी को समझते हुए हम आपके लिए लाए हैं एक्टिवेटेड चारकोल के बने खास फेसमास्क की  रेसिपी जिसकी मदद से आपको अपने चेहरे की तमाम समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही आपका चेहरा खिला-खिला दिखने लगेगा। घर पर इस फेसमास्क को तैयार करने के लिए बस आपको बाजार से एक्टिवेटेड चारकोल की कैप्सूल खरीदकर लानी होगी।


चारकोल के फेस मास्क बनाने की सामग्री

1.अंडे का सफेद हिस्सा

2.एक्टिवेटेड चारकोल की  गोलियां

3.1 टीस्पून नींबू

चारकोल फेस मास्क बनाने की विधि

सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें अंडे का सफेद हिस्सा अच्छे से फेट लें। अब फेटे हुए अंडे में चारकोल पाउडर और नींबू का रस मिला लें। इन तीनों को मिलाने पर जो पेस्ट बनेगा उसे अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं। समय बीत जाने के बाद में अपने चेहरे  को गर्म पानी से धो लें। ध्यान रहे कि  पानी ज्यादा गर्म ना हो।

चारकोल मास्क के फायदें

जैसा कि आप जानते हैं चारकोल का इस्तेमाल कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है। यहां तक कि चारकोल से निर्मित फेस वॉश को चेहरे के लिए सबसे अच्छा फेसवॉश माना जाता है। यही नहीं चारकोल का इस्तेमाल चेहरे पर से धूल मिट्टी और बैक्टीरिया को दूर रखने के लिए भी किया जाता है। जाहिर सी बात है कि अगर आप चारकोल से बने फेस मास्क का इस्तेमाल करेंगे तो आपके चेहरे से यह सारी इंप्योरिटी खींच कर लेगा। और आपके चेहरे को एक क्लियर और खिला-खिला लुक देगा।