Breaking News

भगवन राम और अयोध्या के उपर कम से कम 2 फ़िल्में बनना तय, दिवाली पर होगी रिलीज़


अयोध्या में भग्वान राम के मंदिर की आधारशिला रखने के साथ ही भगवान राम के जीवन दर्शन के लिए फिल्मों का ऐलान हो गया है। जी हां, भग्वान राम के जीवन पर कम से कम दो नई फिल्में बनाने का ऐलान किया गया है। राम कथा पर अधारित फिल्म वरिष्ठ फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी दिवाली पर रिलीज करने वाले हैं।  

निर्देशक और अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपराजिता अयोध्या नाम से एक फिल्म बनाने की बात कही है। रक्षा बंधन के दिन अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी बहन अलका हीरानंदानी को एक अनमोल तोहफा दिया है। ये तोहफा था अपनी अगली फिल्म रक्षाबंधन का एलान। इस फिल्म की प्रस्तुतकर्ता भी अलका ही होंगी।

अक्षय ने फिल्म की घोषणा करते हुए इसके रिलीज की डेट भी अगले साल 5 नवंबर 2021 घोषित की। अगले साल दीवाली 4 नवंबर को होगी। अब पहलाज निहलानी ने भी अपनी फिल्म अयोध्या की कथा भी इसी दिन रिलीज करने की घोषणा की है।

फिल्म की शूटिंग इस साल दीवाली के हफ्ते भर बाद यानी 21 नवंबर से शुरू होने जा रही है। फिल्म के कलाकारों का एलान तो अभी तक पहलाज ने नहीं किया है लेकिन बताया यही जा रहा है कि ये फिल्म हिंदी के अलावा अन्य भारतीय भाषाओं में भी बनेगी।

इस फिल्म से पहले कंगना रनौत भी अपराजिता अयोध्या नाम की एक फिल्म बनाने की घोषणा कर चुकी हैं। इस फिल्म को लिखने के लिए कंगना ने बाहुबली सीरीज के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद को अपनी टीम में शामिल किया है। कंगना के मुताबिक ये फिल्म राम मंदिर की छह सौ साल की पूरी कहानी बताएगी और इसकी शुरुआत बाबर के आक्रमण के समय से होगी।