Breaking News

भारत में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में निकले 69,612 मामले


देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 69,612 मामले सामने आए हैं और इसी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 24,56,073 हो गए हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 1000 से ज्यादा लोगों की इस महामारी से मौत हुई है. वहीं, देश में 17 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं. संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 70.77 प्रतिशत हो गई है. साथ ही देश में संक्रमण से मृत्युदर घट कर 1.96 प्रतिशत हो गई है.

महंत नृत्य गोपाल दास संक्रमित

राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (80 वर्ष) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्हें उपचार के लिए गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल ले जाया गया है. महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई. सांस लेने में दिक्कत के बाद एंटीजन टेस्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

अयोध्या में पीएम मोदी के साथ साझा किया था मंच

महंत नृत्य गोपाल दास मंगलवार की शाम अयोध्या से भगवान कृष्ण के जन्माभिषेक में प्रयोग के लिए सरयू नदी का पवित्र जल लेकर मथुरा आए थे और रात्रि करीब डेढ़ बजे तक श्रीकृष्ण जन्म महाभिषेक कार्यक्रम में मौजूद थे. इससे पहले महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर के भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर मौजूद थे. पीएम मोदी के अलावा यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी उनके साथ मंच पर मौजूद थे.