Breaking News

लोगों को 2000 करोड़ का चुना लगा कगोल्रड लोन कंपनी का मालिक भागा



लोगों को करोड़ों का चूना लगाकर भाग जाना आजकल आम बात होती जा रही है. एक बार फिर ऐसा ही केस सामने आया है. दरअसल केरली की एक बड़ी और जानी-मानी कंपनी पॉपुलर फाइनेंस के मालिक ने लोगों को करोड़ों का चूना लगाया और फिर भाग गया. पॉपुलर फाइनेंस केरल की काफी फेमस और जानी मानी कंपनी है, इसकी राज्य में कुल 247 शाखाएं है. इस कंपनी का हेडक्वार्टर पथनमथिता जिले में है.

Kerala based Popular Finance company owners abscond, fraud to tune of Rs  2,000 crore - Daijiworld.com

फंसे लोगों के पैसे –

ये कंपनी ग्राहकों को गोल्ड लोन और गोल्ड के डिपॉजिट पर अच्छा खासा ब्याज सहित कई और सर्विसज दिया करती थी. लेकिन कोरोना और लॉकडाउन ने कंपनी के हालातों को बिगाड़ दिया. जिसके बाद कंपनी ने अप्रैल से अपने डिपोजिटर्स को इंटरेस्ट देना बंद कर दिया था. ग्राहकों ने इसकी शिकायत भी की थी, उस समय कंपनी ने इसे डाल दिया.
ग्राहकों ने इस कंपनी में 10,000 रुपए से लेकर लाखों करोड़ों रुपओ का निवेश कर रखा है. मगर अब सभी के पैसे इस कंपनी में फंस चुके हैं. मीडिया  रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी से लाखों लोग जुड़े हुए हैं. जिनमें से 1500 डिपॉजिटर्स एनआरआई हैं. डिपॉजिटर्स को कुल 2000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.
Popular Finance Financial Fraud Case; Owners' children arrested | MbS News

 धोखाधड़ी कर भागा कंपनी का मालिक –

कुछ दिनों पहले जब लोगों को पता चला कि कंपनी घाटे में और इसके मालिक का भी कुछ पता नहीं है. तब लोगों ने कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पथनमथिता पुलिस स्टेशन ने कंपनी  के डायरेक्टर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर में थॉमस डैनियल रॉय और प्रभा शामिल हैं. इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि कंपनी के खिलाफ करार्रवाई को शुरू कर दिया गया है.
अपने पैसे को फंसा देखते हुए लोगों ने पिछले कुछ दिनों से हंगामा मचाना शुरू कर दिया है. वो अपने पैसे कंपनी और सरकार से वापस मांग रहे हैं. लोगों को कहना है कि इस कोरोना काल में हम वैसे ही तंगी से गुजर रहे हैं और अब इस नुकसान को कैसे सह पायेगें. सरकार ऐसी कंपनी पर नजर क्यों नहीं रखती है