Breaking News

लंदन में मुख्यालय बनाकर TIK-TOK खेल सकता है बड़ा दाव, बेहद बड़ी है वजह


मनोरंजन वाले वीडियो का सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म टिकटॉक चीन से नाता तोड़ने के लिए लंदन में मुख्यालय बना सकता है। इस संबंध में टिकटॉक की ब्रिटेन सरकार से बातचीत चल रही है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन से संबंध तोड़ने के लिए टिकटॉक ने यह कदम उठा रहा है। दरअसल, चीन से संबंध होने के कारण टिकटॉक को भारत समेत कई देशों में प्रतिबंध का सामना भी करना पड़ रहा है। सूत्रों के मुताबिक, नया मुख्यालय बनाने के लिए टिकटॉक लंदन समेत अन्य शहरों के नाम पर भी विचार कर रहा है। हालांकि, अभी तक किसी भी शहर के नाम पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। 


अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि लंदन के अलावा अन्य किन शहरों के नाम पर विचार हो रहा है। लेकिन टिकटॉक ने इस वर्ष अमेरिका के कैलिफोर्निया में भर्तियां तेज की है। इसमें वाल्ट डिज्नी के पूर्व को-एक्जीक्यूटिव पाउचिंग केविन मेयर का नाम भी शामिल है। मेयर को टिकटॉक का चीफ एक्जीक्यूटिव बनाया गया है। चीन से संबंध होने के कारण टिकटॉक को अमेरिका में सख्त छानबीन का सामना करना पड़ रहा है। 


अमेरिका को शंका है कि चीन टिकटॉक पर यूजर्स का डेटा शेयर करने का दबाव बना सकता है। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी पिछले कई सप्ताह से अमेरिका पर फोकस कर रही है। लेकिन लंदन में मुख्यालय बनाए जाने की भी काफी संभावनाएं हैं।