Breaking News

इस साल IPL में होगा नया प्रयोग, स्टेडियम से नहीं बल्कि घर से होगी कमेंट्री


कोविड-19 महामारी के कारण विश्व में लगातार नए बदलाव हो रहे हैं और ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) प्रसारक स्टार स्पो‌र्ट्स ने भी सेंचुरियन पार्क में तीन टीमों के बीच खेले गए 36 ओवर के मैच में वर्चुअल कमेंट्री का प्रयोग किया था। इस प्रदर्शनी मैच में सफल प्रयोग करने के बाद अब आइपीएल में भी इसी तरह से कमेंट्री पर विचार किया जा रहा है।
दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन पार्क में रविवार को खेले गए मैच की इरफान पठान ने बड़ौदा में अपने घर से, दीप दासगुप्ता ने कोलकाता और संजय मांजरेकर ने मुंबई स्थित अपने आवास से कमेंट्री की थी। अपने घर से सैकड़ों किलोमीटर दूर हो रहे मैच की अपने घर से कमेंट्री करने के अनुभव को पूर्व भारतीय ऑलराउंडर पठान ने जादुई करार दिया।
Virtual commentary likely for IPL amid COVID-19 - Rediff Cricket
सिर्फ कमेंटेटर ही नहीं, बल्कि इससे जुड़े कर्मचारी भी देश के अन्य हिस्सों से लॉग इन थे, जबकि निदेशक मैसूर में बैठकर सब पर नजर रखे हुए था, अगर कुछ शुरुआती मसलों को छोड़ दिया जाए तो यह प्रयोग सफल रहा और आगामी आइपीएल में भी ऐसा हो सकता है। भले ही हिंदी और अंग्रेजी कमेंट्री में ऐसा न हो, लेकिन क्षेत्रीय भाषाओं जैसे तमिल, तेलगु और कन्नड़ में इसकी शुरुआत की जा सकती है।