Breaking News

IPL को लेकर बड़ी खबर, इस दिन से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट, UAE में होगा आयोजन


ICC T20 World Cup 2020 को स्थगित करने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 13वें सीजन के लिए दरवाजे खुल गए थे। आईपीएल का आयोजन अब सितंबर से नवंबर तक की विंडो में किया जाना है। यहां तक कि आईपीएल 2020 का आगाज कब से हो रहा है। इसकी जानकारी सूत्रों के मुताबिक मिल गई है, लेकिन अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।
आईपीएल 2020 का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में होना है, इस बात की लगभग पुष्टि हो गई है, क्योंकि आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने खुद इस बात को लेकर बयान दिया था कि हमने सरकार से आईपीएल का आयोजन यूएई में कराने की अनुमति मांगी है। इसके अलावा बीसीसीआई और आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने इस बात की भी जानकारी दे दी है कि आईपीएल की आगाज किस तारीख से होने जा रहा है, जिसका इंतजार सभी को है।
IPL 2020 Starts
IPL 2020

19 सितंबर से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

सूत्रों की मानें तो आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू हो सकता है। साथ ही साथ आईपीएल के इस सीजन का फाइनल मुकाबला आठ नवंबर को खेला जाएगा, इस बात की भी जानकारी सामने आई है। बीसीसीआई के शीर्ष सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी मीडिया को दी। आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी।
पता चला है कि बीसीसीआई ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को अवगत करा दिया है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पूरी संभावना है कि आईपीएल 19 सितंबर (शनिवार) को शुरू होगा और फाइनल आठ नवंबर (रविवार) को खेला जाएगा। इस तरह से यह 51 दिन तक चलेगा और यह फ्रेंचाइजी और प्रसारकों के अलावा अन्य हितधारकों के अनुकूल होगा।” अधिकारी ने आगे कहा है, “भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया सरकार के नियमों के अनुसार वहां पहुंचने पर 14 दिन तक क्वारंटाइन पर रहना होगा। इसमें देरी से परेशानी हो सकती है। सात सप्ताह तक टूर्नामेंट चलने से हम पांच दिन दो मैचों के आयोजन के मूल कार्यक्रम पर टिके रह सकते हैं।” प्रत्येक टीम अभ्यास के लिए 20 अगस्त तक आयोजन स्थलों पर पहुंच जाएंगी।