Breaking News

लगता है कोरोना को हराकर की दम लेंगे CM योगी, ले लिया एक और बड़ा फैसला


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य में कोरोना के हालात का जायजा लेने के लिए बैठक की. मीटिंग में उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए कई निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए डोर टू डोर सर्वे के काम में कोई भी कोताही न की जाए.
प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि यूपी में भी जल्द होम क्वारनटीन की व्यवस्था शुरू हो सकती है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग को इसकी SOP तैयार करने के लिए निर्देश दिए हैं.
बहरहाल, मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से संबंधित सभी सेवाओं और गतिविधियों को इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर से जोड़ा जाए. मुख्य सचिव डीजी हेल्थ की तत्काल नियुक्ति करें. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मरीज की स्थिति के अनुसार उसे लखनऊ के राम मनोहर लोहिया, एसजीपीजीआई, केजीएमयू और L1,L2 या L3 अस्पताल में भर्ती किया जाए.
कोरोना: नीतीश सरकार का फैसला, अब ...
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए कि लोक बंधु अस्पताल में बिस्तरों की संख्या को बढ़ाकर 200 किया जाए. इसके अलावा सीएम ने सिविल अस्पताल, लोकबंधु, बलरामपुर और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के प्रभारी चिकित्सकों से स्थिति की जानकारी ली.