Breaking News

CM अशोक गहलोत ने साधा BJP पर निशाना, कहा- खतरे में लोकतंत्र, देश का माहौल चिंताजनक


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि आज पूरा देश चिंतित है क्योंकि लोकतंत्र खतरे में है। गहलोत ने ट्वीटर पर जारी एक वीडियो में कहा, ''आज पूरा मुल्क चिंतित है क्योंकि लोकतंत्र खतरे में है। 'स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी' अभियान जो चलाया गया, इसके मायने हैं, इसका अपना सन्देश है। उसे एक तरफ आम जनता को भी समझना पड़ेगा और दूसरी तरफ जो सत्ता में हैं उनको भी समझना पड़ेगा। आज जिस प्रकार का माहौल देश के अंदर है वह चिंताजनक है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में क्या हुआ सभी को मालूम है और राजस्थान में किस तरह से सरकार राज्यपाल से विधानसभा में जाने की अनुमति मांग रही है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी हमेशा अनिच्छुक रहती है, विपक्ष हमेशा मांग करता है.. यहां हम मांग कर रहे है..अभी तक उसका जवाब नहीं आया है।
उन्होंने कहा, ''मैं उम्मीद करता हूं कि राज्यपाल बहुत पुराने राजनीतिज्ञ है, मिलनसार, व्यवहार कुशल हैं और उनके पद की बहुत बड़ी गरिमा है। यह संवैधानिक पद है.. वह शीघ्र ही हमें आदेश देंगे, हम विधानसभा का सत्र बुलाएंगे।
Rajasthan to enact a 'right to health' law: Ashok Gehlot, Health ...

गहलोत ने कहा, ''कोरोना वायरस पर राज्यपाल स्वयं चिंतित है उस पर चर्चा करेंगे। शनिवार को राज्य सरकार को लेकर उनका जो संदेश आया वह बहुत अच्छा लगा। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जो प्रबंध, कदम उठाये है, उसकी उन्होंने तारीफ की। पूरे देश और दुनिया में उसकी तारीफ हो रही है।
उन्होंने कहा, ''हम सभी का कर्तव्य है कि हम कैसे एक-एक व्यक्ति का जीवन बचाये। आज पूरे देश और प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या बढती जा रही है। चिंता का विषय बना हुआ है। कैसे उन्हें रोका जाये जिस प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है, उनको और मजबूत किया जाये।