Breaking News

सुशांत सिंह राजपूत केस में अमित शाह का बड़ा कदम, क्या अब होगी CBI जांच?


रहस्यमय परिस्थितियों में सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने सबके मन में कई सवाल पैदा कर दिए हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत एक महीने पहले 14 जून को हुई थी। अभिनेता को उनके बांद्रा स्थित आवास पर फांसी से लटका पाया गया था। दो दिन बाद विले पार्ले श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया गया। सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अभिनेता ने खुद को फांसी लगाकर जान दी है। उनके शरीर पर किसी तरह के चोट का निशान नहीं पाया गया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत ने खुदकुशी कर ली थी और वह काफी समय से अवसाद से भी जूझ रहे थे। जब से सुशांत के निधन की खबर सामने आई तब से बॉलीवुड में होने वाला पक्षपात और धमकाने पर चर्चा शुरू हो गयी है। कई राजनीतिक हस्तियों सहित बॉलीवुड हस्तियों ने भी सुशांत की मौत पर सीबीआई जाँच की मांग की थी। 
बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव सहित समाज का एक वर्ग भी मामले ने भी सुशांत केस में सीबीआई जांच की माँग की थी, और इसपर गृह मंत्री अमित शाह को चिठ्ठी लिखी थी। आज गृह मंत्री अमित शाह ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच के उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए पप्पू यादव को पत्र भेजा है।
पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘बिहार के गौरव फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जी की संदिग्ध मृत्यु की सीबीआई जांच के लिए केंद्रीय मंत्री जी को पत्र लिख आग्रह किया था। उन्होंने कार्रवाई के लिए पत्र अग्रसारित कर दिया है’। पप्पू यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर गृह मंत्री को भेजे पत्र की कॉपी भी शेयर की है।
अमित शाह के पत्र को पप्पू यादव ने अपने ट्विटर पर साँझा किया जिसमें लिखा है, यादव का अनुरोध 16 जून  2020 को प्राप्त हुआ, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई थी। चूंकि सीबीआई  MHA के अंतर्गत नहीं आती है और DoPT (कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग) के अंतर्गत आती है, इसे संबंधित मंत्रालय को भेज दिया गया है। 
सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में लगातार सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले को लेकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।
 
स्वामी ने पीएम को लिखे पत्र में कहा- मेरे एसोशिएट इन लॉ ईशकरण भंडारी ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित सुसाइड पर कुछ रिसर्च की है। हालांकि पुलिस एफआईआर दर्ज़ करने के बाद अभी भी मामले की जांच कर रही है, मैंने मुंबई में स्थित अपने सूत्रों से सुना है कि इस मामले में बॉलीवुड के कई बड़े नाम, जिनके दुबई के डॉन से संबंध हैं, इसे पुलिस जांच के ज़रिए कवर-अप करना चाहते हैं, ताकि इसे अपनी मर्ज़ी से की गयी ख़ुदकुशी साबित किया जा सके।
हालांकि, मुंबई पुलिस की जांच जारी है, जिसमें 30 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। इस सूची में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड  रिया चक्रवर्ती और शेखर कपूर, मुकेश छाबड़ा, संजय लीला भंसाली जैसे फिल्म निर्माता शामिल हैं। 
(Photo Credit :- Crazy4bollywood)